एटाः बारूद के ढेर पर शहर,कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

एटा — दिल्ली का चाँदनी चौक कहा जाने वाला एटा शहर का मुख्य मार्केट बाबूगंज बारूद के ढेर पर बैठा है। बाबूगंज मार्केट बहुत कन्जेस्टेड है और मार्केट में 2 मंजिला इमारतों मैं दुकानें चल रही है और सबसे ऊपर तीसरी मंजिला इमारत में लोग निवास कर रहे हैं। ऐसे में अगर कोई शार्ट सर्किट या किसी अन्य तरीके से आग लग जाती है तो शहर में एक बड़ी जन हानि भी हो सकती है। जिसको लेकर मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बाबूगंज मार्केट का निरीक्षण करने के बाद जिला प्रशासन को पत्र लिखा है

बता दें कि जनपद एटा में बाबूगंज मार्केट को लोग एटा का चाँदनी चौक मार्केट कहते है और बाबूगंज मार्केट का रास्ता बहुत ही सकरा है जिसमें फायर बिग्रेड की गाड़ी का जाना नामुमकिन है। वहीं इस मामले में बाबूगंज के व्यापार मंडल के अध्यक्ष साबिर मियां से जब बात की गई तो उन्होंने बताया मार्केट का रास्ता सकरा है और मार्केट में पानी की कोई व्यवस्था नहीं है ना तो कोई हैंडपंप है और ना ही कोई समर लगी हुई है।

वहीं उन्होंने बताया इस मामले को लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों और व्यापारियों के साथ मिलकर बैठक करेंगे जिला प्रशासन जो सुझाव व्यापारियों के हित में बताएगा उस पर अमल कर दुकानदारों को अवगत कराएंगे और फायर सीज सिलेंडर सभी दुकानों पर लगाने को कहेंगे।

इस मामले में अध्य्क्ष अपने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ मिलकर इसका निराकरण निकलेंगे लेकिन मुख्य अग्निशमन अधिकारी शिवदयाल के शाशन को पत्राचार के बाद मार्किट के व्यापरियों में हड़कम्प जरूर मच गया है। किसी बड़ी अनहोनी से बचने के लिए जिला प्रशाशन से मीटिंग करने बाद कोई हल निकालने की बात कह रहे है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Comments (0)
Add Comment