दलित युवती से दबंगों ने घर में घुसकर की छेड़छाड़

एटा--उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कितने ही दावे कियो ना करलें लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है, सूबे में महिलाओ की सुरक्षा पर चलायी जा रही दर्जनों योजनाए फेल शाबित होती नजर आ रही है। 

पूरा मामला थाना जैथरा क्षेत्र के शास्त्री नगर का है जहाँ पिंकी नामक दलित युवती ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र कहा कि पीड़िता  ग्वालियर से जी एन एम का कोर्स कर रही है और पीड़िता के गाँव के ही रहने वाले दो दबंग अमरीश यादव ,राम नरेश यादव उससे आये दिन छेड़छाड़ करते है। जिसका पीड़िता विरोध करती आ रही है,लेकिन दवंग शौहदे जैसे उनको किसी का कोई ख़ौफ़ ही नही है,वही क्षेत्रीय पुलिस का हाल ये है । बस इसी बात से नाराज है ,जब में घर में अकेली थी तभी ये दोनों युवक मेरे घर में घुस आये और मेरे साथ छेड़छाड़ करने लगे जब मेने छेड़छाड़ का विरोध किया तो दबंगो ने मेरे साथ लाठी डंडो से मारपीट कर दी जिससे मेरे गंभीर छोटे आयी। जब में चिल्लाई तो मेरी आवाज सुनकर मेरे मोहल्ले के लोग आ गए और उन्होंने मुझे बचाया यह तो गनीमत रही कि मेरी आवाज सुनकर मोहल्ले के कुछ लोग आ गए नहीं तो दबंग मेरी जान भी ले सकते थे। मोहल्ले के लोगो के आने पर दबंग मुझे गन्दी गन्दी गालिया देते हुए, पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। 

वही पीड़िता ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि जब पीड़िता अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची तो पीड़िता की रिपोर्ट नहीं लिखी गयी और जैथरा थाना प्रभारी इंद्रेश कुमार ने दलित महिला से गन्दी गन्दी गालीयाँ और जाती सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए थाने से भगा दिया। इस लिए हमें एसएसपी के पास अपनी शिकायत लेकर आना पड़ा है। अब देखना होगा कि एसएसपी से शिकायत करने बाद भी पीड़िता के गुनाहगारो पर कोई कार्यबाही होती है या नहीं। वही जब हमने पुलिस अधिकारियों से पूछा तो पूरे मामले पर अधिकारी बोलने से कतराते नजर आए।

(रिपोर्ट – आर. बी. द्विवेदी , एटा )

Comments (0)
Add Comment