एलन मस्क बने ट्विटर के नए मालिक, पराग अग्रवाल की छुट्टी, जानें भारतीय CEO की कहानी

अप्रैल में सोशल मीडिया कंपनी को खरीदने के लिए पहली बोली लगाने के महीनों बाद का इंतजार करने वाले अरबपति एलन मस्क (elon-musk) अब ट्विटर के नये मालिक बन गए हैं. ट्विटर को खरीदने के लिए मस्क ने गुरुवार को 44 बिलियन डॉलर का सौदा पूरा किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया कंपनी का मालिक बनने के साथ ही एलन मस्क ने 4 शीर्षस्थ अधिकारियों की छुट्टी कर दी है. इनमें भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल और लीगल प्रबंधक विजय गाद्दे भी शामिल हैं. दोनों की अधिकारियों ने कंपनी के सेन फ्रांसिस्को स्थित मुख्यालय को छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें..Rishi Sunak : भारत को 200 साल गुलाम रखने वाले ब्रिटेन की कमान अब भारतवंशी के हाथ

एलन मस्क (elon-musk) ने ट्विटर के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी रहे पराग अग्रवाल पर उन्हें और दूसरे ट्विटर निवेशकों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कथित फर्जी अकाउंट्स की संख्या को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाया था. इस मुद्दे पर न ट्विटर और न ही मस्क ने शुक्रवार को किसी तरह का कोई बयान दिया. हालांकि, पराग अग्रवाल खाली हाथ कंपनी नहीं छोड़ेंगे. रॉयटर में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, अनुमानित तौर पर पराग को एक साल का मूल वेतन जो करीब 4.2 करोड़ डॉलर और सभी इक्विटी भी प्राप्त होंगे.

रॉयटर के मुताबिक, एलन मस्क के अप्रैल में ट्विटर को लेकर हुए सौदे के बाद पराग अग्रवाल ने कर्मचारियों से कहा था कि मस्क के आधीन ट्विटर का भविष्य अनिश्चत है. सौदे के बाद उन्होंने ट्वीट किया था कि ट्विटर का एक मकसद और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है. पराग ने मस्क को बताने के बजाए सौदे के लिए बोर्ड के औचित्य के बारे में कई सवालों को टाल दिया. कर्मचारियों को लिए एक मेल में पराग ने कहा था कि उन्हें लगा था कि यह सौदा एक उल्लेखनीय बदलाव होगा और आप समझ रहे हैं कि इसका आपके लिए और ट्विटर के भविष्य के लिए क्या मायने हैं.

कौन है पराग अग्रवाल

38 वर्षीय पराग अग्रवाल ने आईआईटी बांबे से स्नातक किया. वह अक्टूबर, 2011 में ट्विटर में शामिल हुए थे. राजस्व और उपभोक्ता इंजीनियरिंग में उनके काम की बदौलत वह ट्विटर के पहले विशिष्ट इंजीनियर बने थे. वर्ष 2016 और 2017 में उनके काम की बदौलत ट्विटर के यूजर्स की संख्या पर बहुत व्यापक असर पड़ा था. अक्टूबर, 2018 में ट्विटर ने पराग को कंपनी का सीटीओ बना दिया था. 29 नवंबर, 2021 को जैक डोर्सी ने ट्विटर से इस्तीफ़ा दे दिया और उसके बाद ट्विटर बोर्ड ने पराग को टि्वटर का नया सीईओ बनाने की घोषणा की. पराग सबसे युवा बड़े तकनीकी सीईओ में शामिल हैं और उनकी उम्र मार्क ज़करबर्ग के बराबर है.

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Elon Muskelon musk fires parag agarwalelon musk fires twitter ceoelon musk take over of twitterelon musk twitter dealjack dorseyparag agarwalpolicy chief vijaya gaddetwitter ceo firestwitter dealtwitter takeoveएलन मस्क बने ट्विटर के नए मालिकपराग अग्रवाल की छुट्टी
Comments (0)
Add Comment