इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर सकता है,भारत का यह स्टार खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क — इंग्लैंड की कहर बरपाती गेंदबजी के सामने जहां लॉर्ड्स के मैदान में एक तरफ भारतीय बल्लेबाज ढेर हो रहे थे वहीं दूसरी तरफ 20 साल का युवा बल्लेबाज नेट पर अपनी बल्लेबाजी को और मजबूत कर रहा था. सूत्रोें की मानें तो 18 अगस्त से ट्रेन्ट ब्रिज में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारत का ये स्टार खिलाड़ी अपना टेस्ट डेब्यू कर सकता है.

दरअसल हम बात कर रहे हैं दिल्ली के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत की जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए पहले तीन टेस्ट मैच के लिए दूसरे विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया था. टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के कारण दिनेश कार्तिक को प्रमुख विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था जबिक पंत दूसरे विकेटकीपर बने थे.

अभी तक खेले गए दो टेस्ट मुकाबलों को देखें तो कप्तान विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन के अलावा किसी बल्लेबाज ने क्षमता के अनुरूप खेल नहीं दिखाया.वहीं दिनेश कार्तिक भी विकेट के पीछे और विकेट के आगे दोनों तरफ फेल रहे हैं. एक तरफ जहां उन्होंने कैच ड्रॉप किए तो दूसरी तरफ रन भी नहीं बना सके. दो मैच की चार पारी में उनके बल्ले से 0, 1, 20 और 0 रन आए. ऐसे में संभव है कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

बता दें कि पंत का बल्ला इंडिया ए की ओर से इंग्लैंड में अच्छा चला है. उन्होंने अभी तक 23 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं जिनमें उनका औसत 54.50 का रहा है. इंग्लैंड में खेले गए दो फर्स्ट क्लास मुकाबले में उनके बल्ले से 3, नाबाद 67, 58 और 61 रनों की पारी निकली. पंत भारत के लिए अब तक सिर्फ 4 टी 20 मुकाबले खेले हैं.

गावस्कर का मिला साथ

वहीं भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी पंत को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाए जाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि पंत का चयन किसी भी खिलाड़ी से पहले टीम में होना चाहिए, तीसरे टेस्ट में उन्का चयन बनता है. उन्होंने यहां तक कहा कि पंत के चयन का आधार सिर्फ विकेटकीपिंग नहीं है वो बतौर बल्लेबाज भी टीम में जगह बनाने को सक्षम हैं.

Comments (0)
Add Comment