औषधि विभाग की टीम का मेडिकल स्टोरों पर छापा, भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद

बहराइच–बहराइच नेपाल सीमा पर संचालित हो रहे मेडिकल स्टोरों से नशीली दवाओं की बिक्री की सूचना पर देवीपाटन मंडल के सहायक आयुक्त औषधि की अगुवाई में छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान दो मेडिकल स्टोरों से भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद हुईं। जिन्हें सीज कर विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। छापेमारी से कई संचालक मेडिकल स्टोर बंद कर फरार हो गए। नेपाल सीमा से सटे रुपईडीहा कस्बे में सबसे अधिक मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं। इन मेडिकल स्टोरों से नशीली दवाओं की बिक्री भी की जा रही है।

इसकी सूचना मिलने के बाद औषधि विभाग देवीपाटन मंडल के सहायक आयुक्त गणेश शंकर श्रीवास्तव की अगुवाई में बलरामपुर के औषधि निरीक्षक ओमप्रकाश और बहराइच के औषधि निरीक्षक राजू प्रसाद की टीम ने मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक मेडिकल स्टोर से भारी मात्रा में खांसी के सिरप, कोडीन, अल्प्राजोलम, नाइट्रोजापाम, स्पासमो प्राक्सीवान आदि प्रतिबंधित दवाएं बरामद की गईं। टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक रामपाल और बबलू की दुकान से काफी मात्रा में यह दवाएं बरामद की हैं।

औषधि निरीक्षक राजू प्रसाद ने बताया कि नशीली दवाएं बरामद होने के मामले में दवाओं को सीज करते हुए जांच की जा रही है। उधर मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की सूचना के बाद कस्बे के अन्य संचालक अपने-अपने मेडिकल स्टोर बंद कर मौके से फरार हो गए।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Drug department's team
Comments (0)
Add Comment