दहेज लोभियों ने मां-बेटी को जिंदा जलाया

न्यूज डेस्क — हम जितना भी चीख पुकार क्यों ना कर लें। हमारे समाज के लोगों की मानसिकता बदलने वाली नहीं है। तभी तो दहेज के लिए मां और बेटी को जिदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया गया।

दरअसल मामला सरायरंजन घटहो ओपी क्षेत्र के मूसापुर पंचायत के गोढ़ियारी गांव का है। यहां दहेज की खातिर एक नव विवाहिता एवं एक वर्षीय बच्ची को जिंदा जला दिया गया। मृतका की पहचान हजारी पंडित की पत्नी ललिता देवी (22) के रुप में की गयी है। मृतका के साथ एक वर्षीय पुत्री अर्चना कुमारी को भी दहेज दानवों ने जला कर मार डाला ।

उसके बाद सभी आरोपी घर बंद कर फरार हो गए। वहीं इसी सूचना ग्रामीणों ने घटहो पुलिस को दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि घर का दरवाजा बंद है। घर का ताला तोड़ा गया तो उनके होश उड़ गए। घर में महिला एवं मासूम बच्ची जली लाश पड़ी थी ।घटना की सूचना मृतका के मायके वालों को दी गयी। वहीं सूचना पाकर पहुंचे मृतका के पिता नंदू पंडित ने बताया कि बेटी की शादी के कुछ दिनों बाद से ही पति व ससुराल वाले उसको प्रताड़ित करते थे।

उन्होंने शादी में 2 लाख रुपये एवं पांच भरी सोना भी दिया था। वर्ष 2014 में नरेश पंडित के पुत्र हजारी पंडित से शादी की थी। शादी के कुछ दिनों के बाद ही पति एवं उसके ससुराल वालों ने एक अपाचे बाइक एवं सोने की चेन के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। पैसा होने के बाद मांग पूरी करने की सोच ही रहा था कि अचानक पुत्री एवं नतनी को जला कर मार दिया गया। फिलहाल पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर पति एवं ससुराल वालों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Comments (0)
Add Comment