लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए डोर टू डोर सर्वे का कार्य शुरू

बदायूं में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब डोर टू डोर सर्वे करवाकर खांसी जुकाम और बुखार के पेशेंट खोजे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने उठाए ये सवाल ?

शासन से आई गाइडलाइन के बाद बदायूं में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से संक्रमित लोगों को ढूंढने के लिए डोर टू डोर सर्वे का कार्य शुरू करवा दिया है। जनपद में बाहर से आए लोगों के बारे में आशा वर्कर तथा ए एन एम द्वारा डोर टू डोर जाकर जानकारियां एकत्रित की जा रही है कि परिवार में कोई किसी भी किसी भी प्रकार की बीमारी से ग्रसित मरीज तो नहीं है। इस कार्य का प्रमुख उद्देश्य ऐसे लोगों के बारे में जानकारी एकत्रित करना है जो बाहर से आए हुए हैं तथा उनमें कोई संक्रमण तो नहीं है अगर उनमे संक्रमण है तो तुरंत इलाज मिल सके और करोना संक्रमण को रोका जा सके ।

भाजपा नेता व उसके पिता-भाई की गोली मारकर हत्‍या

वही जिलाधिकारी कुमार प्रशांत का कहना है कि राज्य सरकार की तरफ से एक गाइडलाइन जारी हुई है जिसमें कहा गया है कि कोविड-19 को लेकर बृहद परीक्षण किए जाएं। इसी को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आशा तथा एएनएम को प्रशिक्षण देकर उनसे डोर टू डोर सर्वे करवाया जा रहा है। अगर उन्हें कोई संक्रमित व्यक्ति मिलता है तो उसकी जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को बताएं ताकि उससे और लोगो को संक्रमण ना फैले और उसे उचित इलाज भी मिल सके। उन्होंने बताया यह सर्वे ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा डोर टू डोर सर्वे के कार्य में लगी महिला कर्मचारी का कहना है कि हम लोग घर घर जाकर बाहर से आए लोगों के बारे में तथा परिवार में रहने वाले सदस्यों के बारे में जानकारियां एकत्रित कर रहे हैं। यह कार्य स्वास्थ विभाग द्वारा करवाया जा रहा है अगर कोई संक्रमित व्यक्ति है तो इसकी जानकारी हम जाकर स्वास्थ्य विभाग को देते हैं सभी लोगों का डाटा रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है।

(रिपोर्ट- राहुल सक्सेना, बदायूं )

badayuncontinuously increasing corona infected patientsCoronadoctordoor to doorhospitalsurvey
Comments (0)
Add Comment