DLS ने टीम इंडिया की उम्मीदों पर फेरा पानी,रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारा भारत

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्षाबाधित पहले टी20 में मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवरों में 158/4 का स्कोर बनाया. चूंकि बारिश हो गई थी इस वजह से मैच 17-17 ओवर का कर दिया और भारत को DLS नियम के मुताबिक 174 रन का लक्ष्य दिया.

वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया मैच में आखिरी ओवर तक डटी रही लेकिन दिनेश कार्तिक के ओवर की चौथी गेंद पर आउट होने के बाद टीम इंडिया की उम्मीदें खत्म हो गईं. टीम इंडिया 20 ओवरों में 169/7 का स्कोर बना पाई और मैच 4 रन से हार गई.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने एरन फिंच (27), क्रिस लिन (37) के बाद आखिरी ओवरों में मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 46 और स्टोइनिस ने 19 गेंदों में 33* की गजब की हिटिंग से स्कोर 150 के पार पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवरों में 158/4 का स्कोर बनाया. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवरों में 15 रन दिए. वहीं कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट झटके.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत खराब रही और रोहित शर्मा (7) केएल राहुल 13 विराट कोहली 4 के किकेट जल्द ही गिर गए. इसके बाद धवन  ने तूफानी शॉट लगाने शुरू कर दिए. लेकिन धवन छक्का लगाने की कोशिश में बाउंड्री पर लपके गए. धवन ने 42 गेंदों में सबसे ज्यादा 76 रन बनाए जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत ने पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े. जब ये दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन इसी बीच पंत चीकी शॉट लगाने चले गए और आउट हो गए. पंत ने 15 गेंदों में 20 रन बनाए.

टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. ऐसे में कार्तिक ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और लपके गए. कार्तिक ने 13 गेंदों में 30 रन ठोके. आखिरकार टीम इंडिया 4 रन से मैच हार गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जांपा, मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 विकेट झटके. वैसे टीम इंडिया को DLS भारी पड़ गया. जिस तरह की गेंदबाजी बुमराह ने डेथ ओवर में की थी उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया 20 ओवरों में भारत को 180 के आसपास का लक्ष्य दे पाता जो भारत के लिए काफी आसान होता लेकिन इस नियम ने टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

Comments (0)
Add Comment