IPL 2024: RCB की हार से निराश इस दिग्गज ने लिया संन्यास, नम आंखों से क्रिकेट को कहा अलविदा

IPL 2024, Dinesh Karthik : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 4 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस तरह एक बार फिर विराट कोहली की टीम का चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हो गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस हाई वोल्टेज मुकाबले में आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Dinesh Karthik ने नहीं की आधिकारिक घोषणा

एक ओर जहां हार के साथ आरसीबी ने इस सीजन में अपना सफर चौथे स्थान पर रहकर खत्म किया। तो वहीं दूसरी ओर टीम के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik ) ने संन्यास के संकेत दिए हैं। हालांकि कार्तिक ने अभी तक ऐसी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कल रात मैच खत्म होने के बाद जिस तरह से उन्होंने मैदान छोड़ा, उसे इस बात का संकेत माना जा रहा है कि कार्तिक अब इस लीग से संन्यास ले चुके हैं।

कार्तिक को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

मैच खत्म होने के बाद आरसीबी के खिलाड़ी इस हार से निराश थे और एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे। इस बीच टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने कार्तिक को गर्मजोशी से गले लगाया। इस बीच आरसीबी के सभी खिलाड़ियों ने मैदान छोड़ने से पहले डीके के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

ये भी पढ़ेंः- आईपीएल 2024: KKR की जीत पर शाहरुख़ खान को बीच मैदान में क्यों मांगनी पड़ी माफ़ी, देखें वीडियो

पहले ही दिये थे संन्यास के संकेत

दरअसल इससे पहले शनिवार को भी डीके ने अपने संन्यास के संकेत दिए थे, जब उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ टीम की आखिरी लीग मैच में जीत के बाद खिलाड़ियों को संबोधित किया था और कहा था कि अगर उनकी टीम यहां नहीं जीतेगी तो। प्लेऑफ से बाहर हो चुके हैं और तब यह उनका आखिरी लीग मैच भी होता, लेकिन अब इस जीत के साथ उन्हें इस सीजन में कुछ और मैच खेलने का मौका मिला है।

दिनेश कार्तिक का IPL करियर

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik ) ने इस लीग में कुल 257 मैच खेले हैं। उन्होंने इस लीग में 4842 रन बनाए हैं, जिसमें 22 अर्धशतक शामिल हैं, जबकि कार्तिक के नाम कोई शतक नहीं है। आपको बता दें कि क्रिकेट के अलावा कार्तिक अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर चुके हैं। उन्होंने कमेंटेटर के तौर पर अपनी दूसरी पारी शुरू कर दी है और आगामी विश्व कप में भी वह इसी भूमिका में नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2024: RCB-RR के बीच 9 साल बाद खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच, जानें पिछली बार किसने मारी थी बाजी

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

dinesh karthikdinesh karthik ipldinesh karthik ipl 2024dinesh karthik Last IPL matchdinesh karthik latest updatedinesh karthik on Retirementdinesh karthik retirementdinesh karthik retirement news