फेथाई चक्रवात की चेतावनी से हाई अलर्ट पर आंध्र प्रदेश, 22 ट्रेनें रद्द

न्यूज़ डेस्क–आंध्र प्रदेश में पेथाई (Phethai) चक्रवात के चलते राज्य सरकार ने हाई अलर्ट जारी किया है। राज्य का पूरा प्रशासिनक अमला इस चक्रवात से निपटने की जद्दोजहद में लग गया है। 

यह चक्रवात बेहद तेजी के साथ आंध्रप्रदेश के तटीय इलाके की ओर बढ़ रहा है। शनिवार की शाम तक इसका रुख बंगाल की खाड़ी के दक्षिण मध्य इलाके की ओर था। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आरटीजीएस के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार रहें और इस चक्रवात की गतिविधि पर पैनी नजर रखें। वहीं राज्य के गवर्नर ईएसएल नर्सिंहन ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की और जरूरी कार्रवाई करने की बात कही जिससे कि राज्य में जान माल का नुकसान कम से कम हो सके।

बंगाल की खाड़ी में रविवार को उठा चक्रवातीय तूफान आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। सोमवार तक इसके काकीनाडा और विशाखापतनम तक पहुंचने की आशंका है और इसी वजह से आज 22 पैसेंजर ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं और 1 का समय बदला गया जबकि एक ट्रेन को आंशिक रूप से कैंसल किया गया।

मौसम विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा कि सोमवार को राज्य के कई हिस्सों गजपति, गंजम, रायगढ़ा और कालाहांडी में भारी बारिश होने का अनुमान था। विशाखापत्तनम चक्रवात चेतावनी केंद्र के मुताबिक,’Phethai’अगले कुछ घंटों में एक तेज चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा और सोमवार दोपहर बाद जमीन से टकराने के बाद वह धीरे-धीरे हल्का हो जाएगा।

Comments (0)
Add Comment