पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, 17 साल की उम्र में किया था डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में संन्यास का ऐलान कर दिया है. पार्थिव पटेल में 35 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर महज 17 साल की उम्र में पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.

ये भी पढ़ें..सरकार ने सैलरी के नियमों में किया बदलाव, घट जाएगी सैलरी!

2018 से टीम इंडिया के लिए नहीं खेला एक भी मैच

पार्थिव पटेल इस साल आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया. 2018 में टीम इंडिया के लिए आखिरी बार खेलने वाले पार्थिव पटेल अब क्रिकेट के किसी फॉर्म में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे.

17 साल की उम्र में किया था डेब्यू

पार्थिव पटेल के नाम टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड दर्ज है. टीम इंडिया में ‘धोनी युग’ शुरू होने की वजह से पटेल को अधिक मौके नहीं मिले. पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए 25 टेस्ट मैच खेलते हुए 31.13 के औसत से 934 रन बनाए और वह 6 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे.

इसके अलावा 38 वनडे मैचों में पटेल ने चार अर्धशतकों की बदौलत 962 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पटेल ने दो ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले भी खेले.

आईपीएल करियर पार्थिव का काफी लंबा रहा. आईपीएल में बतौर ओपनर खेलने वाले पार्थिव पटेल ने 139 मैचों की 137 पारियों में 22.6 के औसत और 120.78 के स्ट्राइक रेट से 2358 रन बनाए. पटेल अपने आईपीएल करियर में 13 अर्धशतक लगाने में भी सफल रहे.

पार्थिव ने ट्वीट कर दी जानकारी…

पार्थिव ने ट्विटर के जरिए क्रिकेट को अलिवदा कहने का एलान किया है. पटेल ने लिखा, ”मैं आज अपने 18 साल लंबे क्रिकेट करियर को अलविदा कह रहा हूं. बीसीसीआई ने मुझ पर भरोसा जताते हुए 17 साल की उम्र में ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया. बीसीसीआई ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है उसके लिए मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा.

ये भी पढ़ें..JDU कार्यकर्ता की गला रेतकर हत्या, खुद कटी गर्दन लेकर पहुंचा थाने और फिर…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

17 साल की उम्र में किया था डेब्यूcricketerCricketer Parthiv Patelmade his debut at the age of 17Parthiv Patel retirementParthiv Patel took retirementwicketkeeper batsman Parthiv Patelक्रिकेटरक्रिकेटर पार्थिव पटेलपार्थिव पटेल ने लिया संन्यासविकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल
Comments (0)
Add Comment