कोरोना के खौफ के बीच गूंजी किलकारी, संक्रमित महिला ने बेटे को दिया जन्म

नवजात के कोरोना (corona) संक्रमण की जांच को लेकर उच्चाधिकारी तैयारी कर रहे हैं

बहराइच– कोरोना (corona) वायरस के खौफ के बीच चल रही जिंदगी की लड़ाई में खुशियों की किलकारी गूंजी है। कोरोना पॉजिटिव महिला ने जिला महिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है।

यह भी पढ़ें-69 हजार शिक्षक भर्ती पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

तीन डॉक्टरों के पैनल की टीम ने ऑपरेशन कर आधे घंटे बाद महिला की गोद के साथ परिवार को संकट के बीच खुशियों की सौगात दी। महिला कोरोना पॉजिटिव होने के कारण बच्चे का सैम्पल भेजने को लेकर संशय बरकरार है। डॉक्टरों के राय के बाद कदम उठाने की बात कही जा रही हैं।

जिले में लगातार बढ़ रहे corona मरीज से चिंता की लकीरें बढ़ती जा रही थी। इसी बीच गर्ववती महिला ने बेटे को जन्म देकर संकट के बीच राहत की खबर दी। शहर की रहने वाली महिला अपना इलाज शहर के एक प्रवाईट क्लीनिक पर कर रहा रही थीं। प्रसव का समय नजदीक होने पर महिला डॉक्टर को दिखाने पहुँची तो डॉक्टर ने फोन पर ही कोरोना की जांच कराने की सलाह दी। मंगलवार को महिला द्वारा कराए गए प्रवाईट जांच में कोरोना (corona) पॉजिटिव आ गया। जिससे शहर समेत परिवार में हड़कंप मच गया। महिला को अस्पताल में भर्ती करने के बाद क्लीनिक को सील व मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया।

बुधवार को महिला को प्रसव पीड़ा हुआ तो जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की हालत ठीक न होने के कारण सीजर करने की सलाह चिकित्सकों ने दी। वरिष्ठ एनेस्थेटिक डॉ.ओपी पांडेय के नेतृत्व में गाइनकोलॉजिस्ट डॉ.आरके मिश्र, डॉ.प्रमोद कुमार ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। डॉ.पांडेय ने बताया कि बच्चा बेड़ा था। हांलाकि, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। चिकित्सकों की देख-रेख में उन्हें रखा गया है। नवजात के कोरोना (corona) संक्रमण की जांच को लेकर उच्चाधिकारी तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, सैंपल कब भेजा जाएगा, इस पर अभी संशय बना हुआ है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

bahraichCoronapanicwoman pragnent
Comments (0)
Add Comment