कोरोना से जंग: योद्धाओं के लिए मास्क बनाने में जुटीं ये IAS अधिकारी

युवा कल्याण विभाग में सचिव है व मेरठ जोन के ADG प्रशांत कुमार की पत्नी है IAS डिंपल वर्मा

मेरठः विश्व भर में कोरोना महामारी का संकट है और भारत में भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। ऐसे में इस कोरोना संकट में जो योद्धा सड़कों पर रहकर जनता की रक्षा कर रहे हैं उन योद्धाओं की सुरक्षा के लिए महिला आईएएस अधिकारी (IAS) सुरक्षा कवच तैयार कर रही है।

ADG प्रशांत कुमार की पत्नी है IAS अधिकारी डिंपल

पति आईपीएस अधिकारी एडीजी जोन प्रशांत कुमार सड़कों पर रहकर जनता की सेवा कर रहे हैं तो उनकी पत्नी पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के साथ मास्क बनाकर उन योद्धाओं की सुरक्षा का कवच तैयार कर रही हैं जो सड़को पर जनता की सेवा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..Corona: पीएसी जवान ने पीएम फंड में दिए 50 हजार

हर थाने में महिला पुलिसकर्मी मास्क बनाने में जुटी

ये है मेरठ का रिजर्व पुलिस लाइन। यहां पर कई दिनों से महिला पुलिसकर्मी मास्क बना रही हैं और यह मास्क जिले के हर थाने में प्रतिदिन दिए जाते हैं। यह मास्क पुलिसकर्मी के साथ साथ उन लोगों के लिए बनाए जा रहे हैं जिन लोगों को मास्क की जरूरत तो है लेकिन उनके पास इसे खरीदने के लिए पैसे नहीं है यानी उन लोगों को यह मास्क निशुल्क दिए जाते हैं।

युवा कल्याण विभाग में सचिव है डिंपल वर्मा

आईएएस अधिकारी (IAS) डिंपल वर्मा जो कि युवा कल्याण विभाग में सचिव है और आईपीएस अधिकारी एडीजी जोन प्रशांत कुमार की पत्नी है। वह इस कोरोना काल की जंग में अपने पति का हाथ बटाने के लिए 3 दिन की स्पेशल छुट्टी लेकर आई हैं और पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के साथ बैठकर सिलाई मशीन चला रही हैं और मास्क तैयार कर रही हैं।

एक तरफ पति पूरे जोन में पुलिसिंग को देख रहे हैं तो वहीं पत्नी उन पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का कवच तैयार कर रही है। दोनों पति-पत्नी मिलकर इस कोरोना काल में देश की सेवा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..कोरोना मरीज़ के संपर्क में आए दो दरोगा सहित पांच को किया क्वॉरेंटाइन

(रिपोर्ट- सागर कुशवाहा, मेरठ)

CoronaIAS officers Dimple Vermamaking masksmeerut
Comments (0)
Add Comment