Corona: राजधानी में सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

20 से 30 रुपये किलो में बिकने वाला टमाटर 100 रुपये तक पहुंच गया।

लखनऊ: कोरोना (corona) का कहर इस कदर जारी है कि लोगों में दहशत का माहौल है ।दुकानदार इस अफरा तफरी का फायदा उठाकर सब्जियों के दोगुना दाम वसूल रहे हैं।

राजधानी के नरही, चिनहट, भूतनाथ समेत शहर के सभी बाजारों में शाम होते-होते सब्जियां खत्म हो चुकी थीं। 20 से 30 रुपये किलो में बिकने वाला टमाटर 100 रुपये तक पहुंच गया।

इसी प्रकार शिमला मिर्च 80, बींस 80 और भिंडी 100 रुपये किलो तक बिकी। जबकि एक दिन पहले तक इनके दाम 40 से 50 रुपये किलो थे। कारोबारियों का कहना है कि थोक मंडी में पर्याप्त मात्रा में सब्जियां आ रही हैं। ऐसे में परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

हालांकि फुटकर दुकानदारों ने अफरा तफरी का फायदा उठाकर ज्यादा दाम वसूले हैं। दुबग्गा में किराना स्टोर के मालिक संजय गुप्ता ने बताया कि मंडी में 8 रुपये किलो बिकने वाली लौकी फुटकर दुकानदारों ने 15 से 20 रुपये में बेची। मंडी में आलू 15 और कद‌्दू 12 रुपये किलो के हिसाब बिकने वाला फुटकर में 25 से 30 रुपये में बेंचा गया।

इसी तरह अन्य सब्जियों के भी ज्यादा दाम वसूले गए। दुबग्गा मंडी के अध्यक्ष लाला यादव ने बताया कि बंदी बढ़ने की आशंका में लोगों ने राशन और सब्जियां जुटाना शुरू कर दिया है।

Corona
Comments (0)
Add Comment