MLA अदिति सिंह को लेकर कांग्रेस सख्त, विधायकी ख़त्म करने के लिए दिया नोटिस

गांधी जयंती पर विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने पर कांग्रेस ने अदिति को जारी किया था नोटिस

लखनऊ — उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की विधायकी खतरे में आ गई है। कांग्रेस ने सदस्यता समाप्त करने के लिए पार्टी विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भेजा है। यह पत्र यूपी विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निर्भरता नियमावली 1987(E) के तहत भेजा गया है।

दरअसल अभी हाल ही में पंजाब से कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ परिणय सूत्र में बंधने वाली अदिति ने पार्टी व्हिप के खिलाफ गांधी जयंती पर यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया था।जबकि पार्टी हाईकमान ने इस विशेष सत्र में हिस्सा न लेने के लिए कहा था। जिसको लेकर कांग्रेस ने अदिति को नोटिस दिया था।जिसका जबाब अब तक नहीं दिया है। वहीं पार्टी के खिलाफ बागी रुख दिखाने वाली अदिति की तरफ से पार्टी अब तक आंखें मूंदे बैठी थीं।

इधर, अनुशासनहीनता में पार्टी से निकाले गए वरिष्ठ कांग्रेसियों ने दो टूक कहा था कि अनुशासनहीनता में हम पर कार्रवाई और विधायक अदिति सिंह पर खामोशी पार्टी नेताओं का दोहरा चेहरा दिखाता है। माना जा रहा कि इस आरोप के बाद ही कांग्रेस विधानमंडल दल नेता ने अदिति की सदस्यता समाप्त करने के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से सिफारिश की है।

Comments (0)
Add Comment