उत्तर प्रदेश में हर रविवार को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, बिना मास्क वालों पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

मास्क के बिना पकड़े जाने पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना ...

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. प्रशासन ने पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है.

अब यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार-दफ़्तर बंद रहेंगे. इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा. इसके साथ ही मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा.

ये भी पढ़ें..शर्मनाकः ग्रामीणों ने थाने में घुसकर पुलिसकर्मी को बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल…

बिना मास्क वालों पर लगेगा एक हजार का जुर्माना

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला किया. प्रदेश के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में रविवार को साप्ताहिक बंदी होगी. प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा, पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. दूसरी बार पकड़े जाने पर सीधे 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

वाराणसी में दो दिनों का लॉकडाउन…

वहीं, कोविड-19 बढ़ते मामलों के चलते वाराणसी जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है. दोनों दिन बनारस पूरी तरह से बंद रहेगा. सिर्फ दूध, ब्रेड, फल और सब्जी की ही दुकानों को सुबह 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति मिलेगी. शराब की दुकानें और बार भी दो दिन बंद रहेंगे. धार्मिक स्थलों पर भी प्रतिबंध लागू रहेगा.

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Corona virusinvoice of one thousandLockdownlockdown in up on sundays uttar pradesh sunday lockdownSunday lockdownUP lockdownwithout maskएक हजार का चालानकोरोना वायरसबिना मास्कयूपी लॉकडाउनरविवार को लॉकडाउनलॉकडाउन
Comments (0)
Add Comment