पिता के अंतिम संस्‍कार में नहीं शामिल होंगे CM योगी, ये है बड़ा कारण

खत लिखकर मां को दी जानकारी, पिता के अंतिम संस्‍कार में कम से कम लोगों को शामिल होने को कहा

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के पिता आंनद सिंह बिष्‍ठ का आज दिल्‍ली के एम्‍स में निधन (death) हो गया। 89 साल के आनंद सिंह बिष्ट किडनी और लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे। हालांकि सीएम योगी अपने पिता के अंतिम संकार में शामिल नहीं हो पाएंगे। सीएम योगी ने अपनी मां को खत लिखकर दी जानकारी।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन के बीच दो साधुओं समेत तीन की हत्या

ये है वजह…

दरअसल सूब के मुख्यमंत्री ने इस खत में लिखा कि वह अपने पिता से अंतिम क्षणों मिलना चाहते थे, लेकिन देश में लॉकडाउन और प्रदेश की 23 करोड़ जनता को कोरोना से बचाने के लिए लड़ी जा रही लड़ाई के कारण वह ऐसा नहीं कर सके। इसके साथ ही उन्‍होंने इस खत में परिवार के लोगों से यह भी अपील की है कि पिता के अंतिम संस्‍कार में कम से कम लोग शामिल हो, ताकि लॉकडाउन के नियम का पालन हो सके। उन्‍होंने खत में लिखा कि मैं अंमित संस्‍कार में तो शामिल नहीं हो सकता, लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद दर्शनार्थ आऊंगा।

निधन की सूचना पर भी मीटिंग कर रहे थे सीएम

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ को पिता के निधन (death) की सूचना उस वक्त मिली थी जब वह कोरोना संकट पर बनी टीम-11 की मीटिंग कर रहे थे। लेकिन खबर मिलने के बाद भी सीएम योगी ने मीटिंग नहीं रोकी और प्रदेश के लोगों की सुरक्षा और सरकार द्वारा किए जा रहे कामों को लेकर अधिकारयिों से बात करते रहे।

10 बजकर 40 मिनट पर हुआ निधन 

गौरतलब है कि सीएम योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट को 13 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था। उनको किडनी और लिवर की समस्या थी। गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी। सोमवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर उनका निधन (death) हो गया।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रहते हैं। वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में रिटायर हो गए थे। उसके बाद से ही वे अपने गांव में रह रहे हैं।

ये भी पढ़ें..http://www.upsamachar.org/up-cm-yogi-adityanath-father-anand-singh-bisht-death/

cm yogifather Death
Comments (0)
Add Comment