लॉकडाउन पर CM केजरीवाल ने PM मोदी को दी ये सलाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर मांगी थी सलाह

देश भर में किलर कोरोना जमकर कहर बरपा रहा है. महामारी पर काबू पाने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर उनकी राय ली. जिसमे दिल्ली के सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें..देश भर में 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है Lockdown

30 तक बढ़या जाए लॉकडाउन

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने प्रधानमंत्री को 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी है. साथ ही यह भी कहा है कि सिर्फ राज्य सरकारें इस दिशा में फैसला लें तो भी ये लॉकडाउन कारगर नहीं होगा. इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर फैसला लेना होगा. अगर लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए सरकार किसी तरह की ढील देती भी है तो ट्रांसपोर्ट को हर हाल में बंद रखना चाहिए. ना रेल ना सड़क और ना ही वायु. बता दें कि इससे पहले कई अन्य राज्य सरकारों ने भी केंद्र सरकार को लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी थी.

पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जारिए की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के सवाल पर शनिवार (11 अप्रैल) को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की. चर्चा में 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने या नहीं बढ़ाने को लेकर फैसला लिया जाएगा.

ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि केंद्र सरकार कुछ छूट के साथ देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. बता दें कि लॉकडाउन लागू होने के बाद यह दूसरा अवसर है जब प्रधानमंत्री इस विषय पर मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना पर चर्चा की.

ओडिशा व पंजाब में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि कई राज्य, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने वायरस को फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है. बहरहाल, ओडिशा में इस दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ने का निर्णय किया है.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। शनिवार को दिए गए स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से संक्रमण के भारत में अब तक 7447 मामले सामने आए हैं और इसके कारण 239 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें..Lockdown से परेशान मजदूर सड़कों पर उतरे, जमकर की तोड़फोड़ आगजनी

adviceCM Kejriwalcorona indialockdowpm modi
Comments (0)
Add Comment