आतंकी हमले की 15वीं बरसी पर सुरक्षा की जंजीरों में जकड़ी अयोध्या नगरी

बैरियर लगाकर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पांच जुलाई 2005 को अयोध्या में हुए फिदायीन हमले की बरसी से पहले रामनगरी अयोध्या की सुरक्षा सख्त कर दी गयी है। इस आतंकी घटना के 15 वीं बरसी पर राम नगरी अयोध्या को सुरक्षा के जंजीरों में जकड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें-यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट, सामने आए कई चौंकाने वाले नाम

अयोध्या के अन्य स्थानों पर भी बैरियर लगाकर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इन सब के साथ स्थानीय खुफिया तंत्र और पुलिस विभाग के अधिकारी होटल और धर्मशाला में रुकने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रख रहे हैं।

बता दें 5 जुलाई 2005 को अयोध्या के अधिगृहीत परिसर पर फिदायीन हमला हुआ था। इस वारदात के दौरान हमले में शामिल पांचों आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। रविवार को इसी हमले की 15वीं बरसी है, जिसके मद्देनजर केंद्रीय एजेंसियों ने यूपी पुलिस को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें-Covid-19 में कार्यरत नर्सेज एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए बड़ा फैसला, जरूर पढ़ें…

इस क्रम में हमले की बरसी से पहले शनिवार की शाम से ही रामजन्मभूमि परिसर समेत अन्य स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही परिसर में तैनात जवानों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। अयोध्या मेें सीओ अयोध्या अमर सिंह व फैजाबाद में सीओ सिटी अरविंद चौरसिया, सिटी मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया।

15th anniversary of terrorist attackAyodhyasecurity forces
Comments (0)
Add Comment