Bemetara Factory Blast: छत्तीसगढ़ में बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 10 से 12 लोगों की मौत

Bemetara factory Blast, रायपुरः छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार को एक दर्दनाक दुर्घटना हो गई। यहां बेरला के बारूद फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट हो गया। हादसा इतना भयानक था कि धमाके की आवाज 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। इस हादसे में करीब 10 से 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की संख्या मेंअभी और इजाफा हो सकता है। कई जबकि लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री लिक्विड एक्सप्लोसिव विस्फोटक बनाने वाली कंपनी है। यहां कुल 15 हजार लीटर के तीन टैंक हैं। जिनमें से एक लीक हो गया है। बाकी दो टैंक अगल-बगल हैं, जिससे अभी भी खतरा बना हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि लीक की वजह से ये हादसा हुआ होगा। मिली जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में कुल 800 से ज्यादा लोग काम करते हैं। फिलहाल फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर हैं और आसपास की फैक्ट्रियों से भी मदद ली जा रही है। इसके अलावा अतिरिक्त बल भी बुलाया गया।

डिप्टी सीएम ने जताया दुख

उधर इस हृदयविदारक घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने अपने कहा कि मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं। बचाव कार्य के लिए आसपास के जिलों से टीमें बुलाई गई हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर प्रशासन का राहत एवं बचाव कार्य जारी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज किया जा रहा है। प्रशासन का पूरा ध्यान राहत और बचाव कार्य पर है। मैं स्वयं तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना हो रहा हूं।

Bemetara factory Blast: 10 से 12 लोगों की मौत

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने ट्वीट किया कि बेमेतरा के बेरला थाना अंतर्गत बोरसी की बारूद फैक्ट्री में विस्फोट से 10-12 लोगों की मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bemetara blastbemetara blast newsBemetara Factory BlastBemetara factory blast news in hindiBemetara factory blast updatesBemetara gunpowder factory blastchhattisgarh factory blast