राहुल के वजह से इन खिलाड़ियों का बर्बाद हुआ करियर , कभी झटके में बदल देते थे मैच

भारतीय क्रिकेट ने दुनिया को बहुत दिग्गज खिलाड़ी दिए हैं।

भारतीय क्रिकेट ने दुनिया को बहुत दिग्गज खिलाड़ी दिए हैं। आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले केएल राहुल ने बहुत समय से भारतीय टीम के लिए कई बड़ी पारियां खेली है। उन्होंने भारत को कई मैच जिताने के साथ टीम में अपनी जगह टीम में पक्की कर ली है। दरअसल, राहुल के टीम में जगह बनाने के साथ ही कई दिग्गज खिलाड़ी दोबारा वापसी नहीं कर पाए  हैं। आइये आपको बताते है कि वो कौन से खिलाड़ी हैं जो पूरी तरह से भारतीय टीम से बाहर हो गये हैं।

मुरली विजय:

भारतीय टीम में टेस्ट के नंबर 1 रहे मुरली विजय को अपने खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर होना पड़ा। भारत के स्टार ओपनर पिछले तीन साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। इस खिलाड़ी ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट से डेब्यू किया था। भारतीय टीम के लिए मुरली ने कुल 61 मैचं खेले थे और 3982 रन बनाए हैं। वही भारतीय टीम में राहुल के कारण मुरली का टीम में वापसी करना अब नामुमकिन नजर आ रही है।

दिग्गज खिलाड़ी धवन:

शिखर धवन टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट से पहले ही बाहर चल रहे हैं। धवन इंग्लैंड दौरे पर सेलेक्ट नहीं किए गए थे और न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया था। चयनकर्ताओं ने धवन को ज्यादा मौके नहीं दिए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका दौरे पर सेलेक्टर्स ने धवन की जगह केएल राहुल को तरजीह दी है। ऐसे में शिखर के करियर पर पावरब्रेक लगता दिख रहा है।

पृथ्वी शॉ:

पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वही  पिछले एक साल से ये बल्लेबाज भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहा है। पृथ्वी अपनी खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल जैसे युवा बल्लेबाज ने धमाकेदार प्रदर्शन कर अपनी जगह टीम इंडिया में पक्की कर ली है।

 

ये भी पढ़ें.. पड़ोसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी से किया रेप, खून से लथपथ मिली मासूम

ये भी पढ़ें.. अय्यर के साथ रोहित शर्मा और शार्दुल का जबरदस्त नागिन डांस, देखें मजेदार वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cricket career of playerIndian teamKL Rahul as a openerKL Rahul Star openerMurali VijayMurali Vijay CareerMurli Vijay out form Indian teamPrithvi ShawPrithvi Shaw CareerPrithvi Shaw out from Indian teamShikhar DhawanShikhar Dhawan CareerShikhar Dhawan out from Indian teamStar opener
Comments (0)
Add Comment