बुमराह की रफ्तार से डरे कंगारू,फेकी सबसे तेज गेंद, ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरे

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय क्रिकेट टीम तेज गेदबाज जसप्रीत बुमराह जब भारत में गेंदबाजी करते हैं तो तब भी उनकी रफ्तार 142-143 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रहती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाते ही उनकी रफ्तार और बढ़ गई है.

एडिलेड टेस्ट में उन्होंने वैसे तो औसतन 142Kmph से ऊपर की रफ्तार से गेंदबाजी की, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई बार 145Kmph से ऊपर की रफ्तार से बॉल डालीं. इस दौरान उन्होंने एक गेंद तो 153.25Kmph की रफ्तार से डाल दी, जो कि इस मैच की सबसे तेज गेंद है. एडिलेड टेस्ट में इतनी पेस तो कोई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी नहीं निकाल पाया. बुमराह ने यह गेंद 8वें ओवर में मार्कस हैरिस के खिलाफ डाली.

फिलहाल खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 170 रन बना लिए थे. उनके दो बल्लेबाज टेविस हेड 50 और पैट कमिन्स 8 रन पर पिच पर टिके हुए हैं. इससे पहले टीम इंडिया को 250 रन पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी, लेकिन उनकी शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. ईशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर उनके ओपनर एरन फिंच को बोल्ड कर दिया. 

फिंच के आउट होने के बाद मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा क्रीज पर लगभग जम गए थे और टीम इंडिया इस साझेदारी को तोड़ने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन हैरिस को अश्विन ने विजय के हाथों लपकवाते हुए भारत को दूसरी सफलता दिलाई. हैरिस ने 57 गेंदों पर 26 रन बनाए.वहीं   ख्वाजा 28 रन बना कर चलते बने.उसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर ठीक नहीं सका.फिलहाल टेविस हेड 50 रन बनाकर खेल रहे है.

Comments (0)
Add Comment