दूल्हे को मंडम पर छोड़ प्रेमी के साथ भाग गई दुल्हन, फिर 15 की साली से रचाई शादी…

प्रदेश में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मंडम पर इंतजार कर रहे दूल्हे (groom) को छोड़कर एक दुल्हन अपने प्रेमी के साथ भाग गई, जिसके बाद उसकी 15 वर्षीय छोटी बहन की शादी दूल्हे के साथ करनी पड़ी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि बाल-विवाह गैरकानूनी है इसीलिए पुलिस ने लड़की को उसके ससुराल में रहने की अनुमति नही दी।

ये भी पढ़ें..13 साल पहले 7 लाशो के बीच बिलख रही थी शबनम, अब चढ़ेगी फांसी..

नाबालिग बहन से करनी पड़ी शादी

मिली जानकारी के मुताबिक जयपटना थाना क्षेत्र में मालपाड़ा गांव की दुल्हन मंगलवार शाम को 26 वर्षीय दूल्हे (groom) के साथ शादी से कुछ घंटे पहले अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई जिसके बाद उसके माता-पिता उसकी नाबालिग बहन की दूल्हे से शादी करने को राजी हो गए।

ओडिशा के कालाहांडी जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुकांति बेहरा ने बताया कि कक्षा 10 की परीक्षा की तैयारी कर रही बच्ची को छुड़ाकर उसके भाई को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि दुल्हन के माता-पिता और दूल्हे (groom) के परिवार को इस बात की जानकारी नहीं थी कि बाल विवाह गैरकानूनी है। सीडीपीओ ने कहा कि लड़की ने अपने माता-पिता के घर में रहने और परीक्षा में बैठने का विकल्प चुना।

शादी को नहीं लिया गंभीरता से

बेहरा ने कहा कि दोनों परिवारों के लिए एक परामर्श सत्र का आयोजन किया गया था। उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। वे 18 वर्ष की विवाह योग्य आयु प्राप्त करने से पहले लड़की की शादी को गंभीरता से नहीं लेने पर सहमत हुए।

अधिकारी ने कहा कि घटना के बारे में पूछे जाने पर लड़की के पिता ने दावा किया कि वह साथियों के दबाव के कारण अपनी छोटी बेटी की शादी कराने के लिए सहमत हो गए।

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bridegroomlovermarriageminor sisterOdisha प्रेमीओडिशादुल्हनदूल्हेनाबालिग बहनब्याह
Comments (0)
Add Comment