लखनऊ में अनोखी शादी, बग्गी से बारात लेकर पहुंची दुल्हन

लखनऊ में समाज की बदलती सोच की एक तस्वीर सामने आयी है

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में समाज की बदलती सोच की एक तस्वीर सामने आयी है। एक तरफ बग्घी पर लड़की अपनी बारात लेकर परिवारवालों के साथ पहुंची तो दूसरी तरफ दूल्हा भी बारात लेकर पहुंचा।

दोनों पक्षों ने शादी स्थल पर एक-दूसरे का स्वागत किया। दोनों पक्षों ने बिना किसी भेदभाव के एक-दूसरे का सम्मान किया। डालीगंज स्थित रामाधीन लॉन में गुरुवार रात एक तरफ बग्घी पर लड़की अपनी बारात लेकर पहुंची तो दूसरी तरफ दूल्हा भी बारात लेकर पहुंचा। दोनों तरफ के बारातियों ने एक-दूसरे का स्वागत किया। डालीगंज निवासी रचना का विवाह पेपर मिल कॉलोनी निवासी रूपेश कुमार से तय हुआ।

रचना आईटी कॉलेज की एमए कर रही है और रूपेश बैंक में काम करते हैं। रिश्ते की बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को समझा। इस दौरान रचना के पिता और पेशे से वकील राजेश कुमार विद्यार्थी ने बताया कि उनकी शुरू से इच्छा थी कि बेटी की बारात लेकर जाएं। मकसद था, समाज को लड़के-लड़की के बीच की खाई को कम करना। इसके साथ ही नारी सशक्तीकरण का संदेश भी देना चाहता थे।

राजधानी की इस नायाब शादी wedding में शामिल होने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कानून मंत्री बृजेश पाठक, राज्य मंत्री लालजी निर्मल समेत कई माननीय पहुंचे और वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

bride-arrived-in-lucknow
Comments (0)
Add Comment