मुस्लिम वोट बैंक कब्जाने के लिए बीजेपी का ‘मुस्लिम सम्मेलन’ आज

न्यूज़ डेस्क– मिशन 2019 के लिए सभी पार्टियां जुट गई है। भाजपा की तैयारी भी जोरों पर है। जहां बीजेपी के बाद खुद ममता बनर्जी हिंदुत्व के रथ पर सवार हो चुकी है। ऐसे में भाजपा के लिए कुछ नया करने का दबाव था। इसे ही ध्यान रखते हुए बीजेपी बंगाल में एक नए अंदाज में नजर आई।

इसके लिए भाजपा आज कोलकता में अल्पसंख्यक सम्मेलन कर रही है। जहां एक तरफ सीएम ममता बनर्जी ने गंगा सागर के सहारे हिंदुओं को रिझाने की कोशिश की है तो वहीं भाजपा ने भी अपने मुस्लिम भाईयों को गले लगाने का पूरा प्लान बनाया है और इसी सिलसिले में बीजेपी आज कोलकाता के मो. अली पार्क में अल्पसंख्यक सम्मेलन कर रही है, जिसे बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्‍दुल राशिद अंसारी,पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और वरिष्‍ठ नेता मुकुल राय संबोधित करेंगे।

दरअसल इस वक्त बंगाल में करीब 30 प्रतिशत मुस्लिम वोटर्स हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि वो सत्तासीन सरकार यानी कि ममता के साथ हैं लेकिन जब ममता बनर्जी ने हिंदु्त्व कार्ड खेला तो भाजपा भी मुसलमानों को रिझाने में जुट गई है क्योंकि उसे पता है कि बिना इस वोट के सहारे वो बंगाल में जीत हासिल नहीं कर सकते हैं। इसलिए भाजपा ने नवंबर में भी मुस्लिम सम्मेलन किया था और आज एक बार फिर से उसने सम्मेलन बुलाया है। आपको बता दें कि यहां मई में पंचायत चुनाव हो सकते हैं। बीजेपी इससे पहले नवंबर में भी एक सम्मेलन कर चुकी है। ये उसका दूसरा सम्मेलन है।

Comments (0)
Add Comment