लखनऊ कैंट व कानपुर के गोविंद नगर समेत यूपी की 4 सीटों पर भाजपा का कब्जा

भाजपा को गंगोह और अलीगढ़ के इगलास विधानसभा सीट पर भी हासिल हुई जीत.

लखनऊ–उत्तर प्रदेश की सभी 11 सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आना शुरू हो गए हैं। भाजपा को गंगोह और अलीगढ़ के इगलास विधानसभा सीट व लखनऊ कैंट एवं कानपुर के गोविंदनगर पर जीत हासिल हो चुकी है।

प्रतापगढ़ में अपना दल ने सपा को दी पटखनीः

प्रतापगढ़ विधानसभा सीट पर अपनादल के प्रत्याशी राजकुमार पाल ने सपा के बृजेश वर्मा को 29,425 वोटों के भारी अंतर से मात दी है।

जैदपुर से सपा को मिली जीत, भाजपा हारीः

जैदपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी गौरव कुमार को जीत मिली है। उन्होंने भाजपा के अम्ब्रीश को 4,165 वोटों से हराया है।

इगलास विधानसभा सीट पर भी जीती भाजपाः

इगलास में भाजपा ने एक बार फिर जीत दोहराई है। चुनावी मैदान में भाजपा राजकुमार सहयोगी प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़े हैं। 25,759 हजार वोटों के अंतर से उन्होंने बसपा के अभय कुमार बंटी को हरा दिया है। चौथे राउंड से बढ़त बनाए भाजपा ने अंतिमवें दौर 33वें राउंड की मतगणना में भी आगे रही।

गंगोह विधानसभा सीट पर भाजपा को मिली रोमांचक जीतः

गंगोह विधानसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिली। वोटों की गिनती में आखिरी दौर तक चले कड़े संघर्ष में कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद आगे रहे.. लेकिन अंतिम दौर की मतगणना खत्म होने पर परिणाम भाजपा के पक्ष में आया और 5362 वोटों के अंतर से भाजपा के कीरत सिंह ने उन्हें हरा दिया।

इन सीटों पर है लड़ाईः
गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, मानिकपुर, जैदपुर, जलालपुर, बाल्हा, घोसी और प्रतापगढ़ हैं।

BJP occupies 4 seats of UP
Comments (0)
Add Comment