बदायूंः गौशाला में महज एक घंटें में 22 गोवंशों की मौत से मचा हड़कंप

गौशाला में कुल 76 गोवंश रह रहे थे...

बदायूं –उत्तर प्रदेश के बदायूं की नगर पंचायत कछला में निराश्रित गोवंश के लिए बनी इस सरकारी गौशाला में 22 अधिक गोवंश की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। गौशाला में कुल 76 गोवंश रह रहे थे। मौके पर डीएम, एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी पशु चिकित्सकों के साथ पहुंच गए हैं और बीमार गायों का इलाज किया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

वही पशु चिकित्सा अधिकारी ने डीएम को बताया कि यह चारा जनपद कासगंज से आया था । यह ज्यादा हरा था जिसमे नाइट्रोजन की मात्रा ज्यादा होती है इस चारे को जिन गायो ने खाया उनकी मौत हो गई । IVRI बरेली की टीम ने 22 गायो का पोस्टमार्टम किया उनके पेट मे ज्यादा हरा चारा मिला है इस वजह से इन गायो की मौत हुई है एडीएम बदायूँ का कहना है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी बात पता चल पाएगी । फिर भी आशंका यह भी लगाई जा रही है कि गायों के चारे में किसी ने जहरीला पदार्थ मिला दिया होगा ।

दरअसल बदायूं के कछला नगर पंचायत में निराश्रित गोवंश के लिए सरकारी गौशाला का निर्माण किया गया था जिसमें वर्तमान में 76 गोवंश पशु रह रहे थे। शाम को गायों को चारा खिलाया गया था उसके बाद 7 बजे के आसपास गायों की तबियत खराब होना शुरू हुई और देखते ही देखते 22 गोवंश की मौत हो गई। गोवंश की मौत की सूचना जैसे ही अधिकारियों तक पहुंची वैसे ही डीएम, एसएसपी समेत तमाम अधिकारी पशु चिकित्सकों के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल गायों का इलाज शुरू कर दिया। आशंका है कि गायों के चारे में कोई जहरीला पदार्थ मिला दिया गया था। फिलहाल गायों का इलाज जारी है और पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना,बदायूं)

badaunDeath of cownews
Comments (0)
Add Comment