मुठभेड़ में पुलिस की गोली का शिकार हुआ मासूम बच्चा

मथुरा — के थाना हाईवे इलाके मे उस समय पुलिस की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आयी, जब पुलिस किसी बदमाश को पकड़ने के लिये दबिश देने गई इस दौरान पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़ हो गई। लेकिन मुठभेड़ मे चली पुलिस की गोली गाँव के एक पाँच साल के बच्चे को जा लगी।

जब बच्चे के परिजनो को इस बात की खबर लगी तो  हाहाकार मच गया। वहीं पुलिस की इस हरकत से लोगो मे काफी आक्रोश फैल गया।दरअसल मथुरा के थाना हाईवे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की गाँव नवादा के पास गांव मोहनपुर के खेतो मे कुछ बदमाश छुपे है ।

जिनको पकड़ने के लिये जब थाना हाईवे की पुलिस ने खेतो को घेरकर दबिश दी तो वहां मौजूद बदमाशो ने पुलिस पर गोलिया चलाना शुरू कर दिया। जबाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने भी बदमाशो पर गोली चलाई । बदमाश भागने लगे। पुलिस ने  पीछा किया तो बदमाश भागते हुये गांव अडुकि के खेतो मे पहुंच गये और फिर बदमाश और पुलिस के बीच आधे घंटे तक मुठभेड़ चलती रही।

जिसमे पुलिस की गोली किसी बदमाश को तो नही लगी लेकिन गांव के रहने वाले शिवशंकर के पांच वर्षीय बेटे माधव ,जोकि  खेतो मे खेल था,उस बच्चे के सिर मे जा लगी। जिससे बच्चा वही  गिर गया । जैसे ही पुलिस और स्थानीय लोगो और परिजनो को बच्चे में गोली लगने की जानकारी हुयी उसे तुरन्त पुलिस की गाड़ी मे डालकर अस्पताल भेज दिया है।

जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।वही पुलिस की बड़ी लापरवाही के चलते बच्चे को गोली लगने के मामले मे अभी कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी कैमरे पर बोलने को तयार नही है । इस घटना से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।वहीं स्थानीय लोगों और मृतक के दादा का कहना है कि बच्चे की मौत पुलिस की गोली लगने से ही हुई है। यहीं नहीं बताया जा रहा है गोली लगने के बावजूद पुलिस वाले बच्चे को वहीं पटक कर चले गए। 

(रिपोर्ट-सुरेश सैनी, मथुरा)

 

Comments (0)
Add Comment