पियक्कड़ों के लिए खुशखबरी, फिर सस्ती हुई शराब

शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना के कारण मंहगी हुई शराब एक बार फिर सस्ती होने जा रही है। सरकार शराब (alcohol) पर लगे कोरोनो टैक्स को हटाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें..25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, फ्लाइट्स का किराया हुआ तय

दरअसल कोरोना के कारण दिल्‍ली में महंगी बिक रही alcohol अब फिर से सस्‍ती होने वाली है। सरकार ने शराब पर से कोरोना टैक्‍स हटाने का निर्णय लिया है। आबकारी विभाग ने यह सुझाव दिल्‍ली सरकार को दिया है। लॉकडाउन के बाद खुली मदिरा की दुकानों पर लगी भीड़ को देखते हुए सरकार ने शराब पर कोरोना टैक्‍स लगा दिया था जिससे शराब 70 फीसद महंगी हो गई थी।

70 प्रतिशत लगा था टैक्स…

गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण सरकार की कमाई पूरी तरह से ठप हो गई थी। ऐसे में सरकार ने alcohol पर 70 फीसद कोरोना टैक्‍स लगा कर बीते कुछ दिनों में ही 55 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई कर ली है। हालांकि सरकार शराब दुकानों पर लग रही लंबी-लंबी कतार को कम करने के लिए भी यह एक तरह से कदम माना जा रहा था, जानकारों की माने तो सरकार को इस आपात स्‍थिति में कुछ कमाई हो जाएगी।

55 करोड़ हुई कमाई…

माना ये भी जा रहा है कि अलग-अलग राज्‍यों से यहां दारु की अवैध आपूर्ति होने से सरकार को टैक्‍स का नुकसान हो रहा है। इस कारण सरकार फिर से कोरोना टैक्‍स हटाने जा रही है। दरअसल दिल्ली सरकार को मिले 55 करोड़ 34 लाख 27 हजार 240 रुपये की कमाई 14 मई तक हो चुकी थी। यह राशि दिल्ली की सभी दुकानें खोलने पर सरकार को मिलने वाले 4 दिनों के राजस्व के बराबर है।

ये भी पढ़ें..Lockdown 3.0: पहले ही दिन 300 करोड़ की शराब गटक गए यूपी वाले

alcoholAlcohol Price in Delhialcohol rate in delhiCM KejriwalCorona taxcorona tax on winelatest newsnew delhiकोरोना टैक्सकोरोना वायरसदिल्‍ली लॉकडाउन स्‍स्‍ती शराबलॉकडाउन
Comments (0)
Add Comment