चंद्रशेखर आज़ाद की जन्म स्थली पहुंचे राज्यपाल ने अखिलेश को दी नसीहत

उन्नाव — सूबे के राज्यपाल राम नाईक शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की जन्म स्थली पहुंचे। जहां पहले तो आज़ाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद कार्यक्रम में आये लोगो को संबोधित भी किया।अखिलेश यादव को नसीहत दी।इस दौरान उनके साथ विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित भी मौजूद रहे।  

बता दें कि 7 जनवरी को शहीद चंद्रशेखर आजाद का जन्मदिन उनकी जन्म स्थली बदरका में बडे ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस मौके पर एक बड़े मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमे रविवार को यूपी के राज्यपाल रामनाईक पहुंचे थे।जहां नाइक ने आज़ाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बदरका की आज़ाद पार्क में हुए इस कार्यक्रम में राज्यपाल को स्मृति चिन्ह भेंट कर पहले तो स्वागत किया गया।

उसके बाद राज्यपाल ने पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए कहा कि लालू को सजा बीजेपी ने नही न्यायालय ने दी है। सभी लोगो को न्यायालय के आदेश का सम्मान करना चाहिए। यह भी जरूरी नही की हर कोई न्यायालय के निर्णय से सहमत हो। 

वहीं राज्यपाल ने चंद्रशेखर आज़ाद के जन्म को लेकर फैले भ्रम के मुद्दे पर कहा कि उनका जन्म मध्य प्रदेश के झबुआ में 23 जुलाई को हुआ है, या उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बदरका में 7 जनवारी को हुआ है। इस भ्रम के मुद्दे पर कहाँ कि मैं इस मामले में यूपी सरकार को एक जांच समिति बना कर शोध करवाने की बात कहूंगा। उन्होंने कहा कि आज़ाद का जन्म हुआ है ये तो तय है कहाँ हुआ है ये शोध का विषय इसकी जांच कराई जाएगी।

रिपोर्ट-अनुराज भारती,उन्नाव

Comments (0)
Add Comment