7 IPS का अफसरों का तबादला, 8 साल बाद निर्भया केस सुलझाने वाली छाया शर्मा की वापसी

दिल्ली पुलिस में एक बड़े फेरबदल के तहत भारतीय पुलिस सेवा ( IPS) के सात अधिकारियों को अब एक नई जिम्मेदारी दी गई है। एक आधिकारिक आदेश बुधवार को सामने आया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल के आदेश के अनुसार, संयुक्त पुलिस आयुक्त (संयुक्त सीपी) और पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के रैंक के बीच के सात पुलिस अधिकारियों को विभिन्न विभागों में स्थानांतरित कर दिया गया है। 1999 बैच की आईपीएस अधिकारी छाया शर्मा को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में संयुक्त पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया, जबकि उनके पति विवेक किशोर, (1999-बैच के आईपीएस अधिकारी) अब यातायात विभाग में संयुक्त सीपी के रूप में काम करेंगे।

ये भी पढ़ें..Video: सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, हादसे में 5 अधिकारी हुए शहीद

8 साल बाद छाया शर्मा की वापसी

गौरतलब है कि दिल्ली में दिल झिंझोड़ कर रख देने वाले निर्भया कांड की गुत्थी सुलझाकर इस जघन्य वारदात को सुलझाने में अहम भूमिका निभाने वाली सीनियर IPS अधिकारी छाया शर्मा की 8 साल बाद दिल्ली पुलिस में वापसी हो गई है। वे अप्रैल-2013 में प्रमोट होकर DIG रैंक पर मिजोरम चली गई थीं, वहां 5 साल काम करने के बाद जुलाई 2020 में उन्हें CVC में डायरेक्टर के पद पर तैनात कर दिया गया और वहां से अब उनकी दिल्ली पुलिस में वापसी हुई है। इस दौरान उनके पति विवेक किशोर जोकि पहले से ही मिजोरम में DIG बनकर गए और उसके बाद दिल्ली में पहले पर्यावरण और वन मंत्रालय में और बाद में परिवहन मंत्रालय में डेप्युटेशन पर रहे। हालांकि अब उनकी भी दिल्ली पुलिस में वापसी हुई है।

इन अफसरों का भी हुआ तबादला

आईपीएस अधिकारी वीनू बंसल को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तरी रेंज) दिया गया है, जबकि 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी रवींद्र कुमार पांडे को सामान्य प्रशासन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। रजनीश गुप्ता को अतिरिक्त सीपी (सामान्य प्रशासन) से अतिरिक्त सीपी विशेष शाखा में स्थानांतरित किया गया है। 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुमार त्यागी, (जो पहले डीसीपी (सुरक्षा) के पद पर तैनात थे) उनको अब डीसीपी (आईजीआई एयरपोर्ट) के रूप में तैनात किया गया है। सितंबर और अक्टूबर के महीनों में भी दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के कई तबादले हुए थे। भारतीय पुलिस सेवा के 50 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को केवल दो महीनों में नए कार्य सौंपे गए हैं।

ये भी पढ़ें.. पड़ोसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी से किया रेप, खून से लथपथ मिली मासूम

ये भी पढ़ें.. अय्यर के साथ रोहित शर्मा और शार्दुल का जबरदस्त नागिन डांस, देखें मजेदार वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

chhaya sharma husbanddelhi crime nirbhaya caseips officer chhaya sharma backNirbhaya casenirbhaya case ips officerwho is chhaya sharmaछाया शर्मा दिल्ली पुलिसनिर्भया केस छाया शर्मा
Comments (0)
Add Comment