बड़ी कारवाईः फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी कर रहे 57 शिक्षक बर्खास्त…

यूपी में बीएड की फर्जी डिग्री लगाकर लंबे वक्त से सरकारी शिक्षक बनकर वेतन उठा रहे अध्यापकों पर एक बार फिर योगी सरकार ने बड़ी कारवाई करते हुए.

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट प्रेमिका को पहले प्यार से लगाया गले, फिर कुछ सेकंंड में ही प्रेमी ने चाकू से काट दी गर्दन…

आगरा में 168 फर्जी डिग्री धारी शिक्षकों की सेवा समाप्ति के 4 दिन बाद अब फिरोजाबाद जनपद के 57 फर्जी डिग्री वाले शिक्षकों की बर्खास्तगी के आदेश दिए गए हैं. आदेश की कॉपी रजिस्टर्ड डाक से 57 शिक्षकों के पास भेज दी गई है. इन शिक्षकों के खिलाफ एक हफ्ते के भीतर एफआईआर भी दर्ज करा दी जाएगी.

आंबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा का मामला आया सामने

दरअसल पूरा मामला डॉ. आंबेडकर यूनिवर्सिटी आगरा के 2004-2005 बैच से जुड़ा हुआ है. इस बैच में फर्जी डिग्री के जरिए तमाम लोगों ने सरकारी शिक्षक की नौकरी प्राप्त कर ली. शिकायत होने के बाद इसकी एसआईटी जांच हुई. मामला हाईकोर्ट तक भी पहुंचा. एसआईटी की सूची के आधार पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के फर्जी प्रमाणपत्र लगाने वाले शिक्षक चिन्हित किए गए थे.

57 शिक्षक बर्खास्त

फिरोजाबाद में इस बार 57 फर्जी बीएड डिग्री वाले शिक्षकों को बर्खास्त किया गया है. सुहागनगरी फ़िरोज़ाबाद में 163 फर्जी शिक्षकों की सूची आई थी. इनमें दो शिक्षकों की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है.

इसके अलावा 50 फर्जी डिग्री वाले शिक्षक पूर्व में ही बर्खास्त किए जा चुके हैं. उल्लेखनीय है कि फर्जी शिक्षकों पर सिलसिलेवार कार्रवाई योगी सरकार में हो रही है. अभी 4 दिन पहले आगरा में 168 की बर्ख़ास्तगी कर दी गयी थी.

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

agra fake bed degreeAgra fake teachersAgra newsfake teachers terminated in firozabadFirozabad News
Comments (0)
Add Comment