10 साल की प्रेग्नेंट लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, सदमें में परिजन

एक 11 वर्षीय लड़की के मां बनने का मामला सामने आया है। माना जा रहा है कि यह लड़की ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां बनी है। ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची की उम्र 10 साल थी जब वो गर्भवती (pregnant girl) हुई।

30 हफ्ते की प्रेगनेंसी के बाद उसने इस महीने की शुरुआत में एक बच्चे को जन्म दिया। जानकारी के अनुसार 11 साल की मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। फिलहाल, सामाजिक सेवाएं और पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं।

ये भी पढ़ें..मकान में चल रहा था जिस्म का धंधा, आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए 16 पुरुष व 12 महिलाएं…

10 साल की उम्र में हुई प्रेग्नेंट

जब लड़की के घर वालो को उसकी प्रेगनेंसी (pregnant girl) का पता चला तो वह होश उड़ गए। दरअसल, उन्हें इसकी जरा भी भनक नहीं थी कि उनकी बच्ची (pregnant girl) मां बनने वाली है। लड़की के परिवार के करीबी सूत्र ने दावा किया, ‘इस खबर ने परिवार को एक बड़ा झटका दिया है।’ फिलहाल, बच्ची एक्सपर्ट्स की देखरेख में है। हालांकि मां और बच्चा दोनों ठीक हैं।’

डॉक्टर ने भी हैरान…

डॉक्टर ने बताया कि ‘यह सबसे कम उम्र की मां है जिसके बारे में मैंने सुना। वो आगे कहती हैं कि वजन कई हार्मोन को प्रभावित करता है। क्योंकि बच्चों का वजन अधिक होता है इसलिए उनकी यौवन अवस्था भी जल्दी आ जाती है। बता दें, ब्रिटेन में इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जिससे वहां की सरकार भी परेशान है! लोगों ने इसे बेहद चिंताजनक स्थिति बताया है।

अब तक ऐसे कई मामले आ चुके है सामने

गौरतलब है कि ब्रिटेन में इससे पहले साल 2006 में टेरेसा मिडलटन नाम की 12 साल की लड़की सबसे कम उम्र में मां बनी थी। वहीं 2014 में ब्रिटेन में एक बच्चे का जन्म हुआ था जिसकी मां 12 साल कीं और पिता 13 साल के थे। बता दें, साल 1939 में पेरू की रहने वाली लीना मेडिना के नाम दुनिया की सबसे कम उम्र की मां होने का रिकॉर्ड है जिन्होंने महज 5 साल 7 महीने की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था।

ये भी पढ़ें..गर्लफ्रेंड का था दादा के साथ अफेयर ! जिसे समझता रहा बेटा वो निकला चाचा, ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

10 year old girl pregnent11 साल में बच्चे को जन्मbritain yongest motherbritish girl gave birth of child just age 11childchild birthmotherpregnant girlyongest mother of britainब्रिटेनब्रिटेन बच्चे को जन्म
Comments (0)
Add Comment