कूड़े के ढेर में पड़े थे 50 भ्रूण, इर्द-गिर्द मंडरा रहे थे कुत्ते, 1.5 km ऐरिया में हुए इतने सारे अबॉर्शन?‌

0 89

पश्चिम बंगाल कुछ दिनों से चर्चा में बना हुआ है। कभी राजनीति, कभी भष्ट्राचार तो कभी साम्प्रदायिक तनाव के कारण मीडिया की सुर्खियों में रहा बंगाल से इस बार एक अलग चौंकाने वाली खबर आई है। दरअसल हावड़ा जिले के उलुबेरिया में कूड़े के ढेर में करीब 50 नवजात भ्रूण ( newborn fetuses) मिलने से सनसनी फैल गई। इस घटना से इलाके में तनाव की स्थिति भी बनी हुई है। हालांकि कुछ मीडिया यह संख्या 17 बता रही है। ये भ्रूण उलुबेरिया नगर पालिका के वार्ड नंबर 31 के बनिताला खान पाड़ा के डम्पिंग ग्राउंड से बरामद किए गए हैं। भ्रूणों को बोरियों में बंद करके फेंका गया था। नगर पालिका के सफाई कर्मी जब कचरा हटाने और सफाई करने पहुंचे, तब उन्हें नवजात भ्रूण मिले हैं। हावड़ा जिला स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें..भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, जानें पूरा मामला

1.5 किमी एरिया में 30 से अधिक प्राइवेट अस्पताल

उलुबेरिया में डेढ़ किलोमीटर के दायरे में करीब 30 प्राइवेट हॉस्पिटल हैं। लोगों ने आशंका जताई है कि गर्भपात(abortion) के बाद भ्रूण को डंपिंग ग्राउंड में फेंका गया। बरामद भ्रूण को पोस्टमार्टम के लिए उलुबेरिया अस्पताल के मुर्दाघर भेज दिया गया है। मंगलवार सुबह उलुबेरिया नगर पालिका के वार्ड संख्या 31 में नगर निगम के डंपिंग ग्राउंड में भ्रूण मिलने की खबर मिलते ही पुलिस व उलुबेरिया नगर पालिका के उपाध्यक्ष व वार्ड नंबर 31 के पार्षद इमानुर रहमान मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि ये सभी नवजात शिशु और भ्रूण काफी देर तक डंपिंग ग्राउंड में पड़े रहे। उनके आसपास कुत्ते घूम रहे थे। नगर पालिका को सूचना देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related News
1 of 1,624

कुछ लोगों की शिकायत है कि उलुबेरिया के नर्सिंग होम्स में भ्रूण हत्या की जा रही है। लिंग का पता करना गैरकानूनी है, फिर भी ऐसा हो रहा है। हावड़ा जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निताईचंद्र मंडल ने कहा कि मामले को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है। घटना उलुबेरिया के किसी निजी अस्पताल की है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। पुलिस भी जांच कर रही है। इसे लेकर स्थानीय नर्सिंग होम से पूछताछ की जाएगी और इलाके के सीसीटीवी से फुटेज भी जुटाए जाएंगे।

कर्नाटक में मिले थे 7 भ्रूण

इससे पहले 25 जून को कर्नाटक में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां के बेलगावी में एक नाले से 7 भ्रूणों के अवशेष बरामद किए गए थे। सभी भ्रूण सिर्फ 5 महीने के थे। ये भ्रूण बेलगावी के मुदलगी शहर के एक बस स्टैंड के पास मिले थे। पुलिस ने आशंका जताई थी कि बस स्टैंड के आसपास के अस्पतालों ने अबॉर्शन के बाद इन भ्रूणों को फेंका गया था।

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर