1988 बैच के IPS आरके विश्वकर्मा बने यूपी के नए डीजीपी, संभाला चार्ज

0 174

उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में नए डीजीपी के रूप में आरके विश्वकर्मा (RK Vishwakarma) को नियुक्त किया गया है। वह उत्तर प्रदेश के नए कार्यवाहक डीजीपी होंगे।उन्होंने अपना कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के राज में माफिया खत्म हो गए है जो है उनके खिलाफ भी जल्द सख्त कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में प्रदेश में आम आदमी की पूरी सुनवाई की जाएगी।

प्रदेश के वर्तमान डीजीपी डीएस चौहान आज सेवानिवृत्त हो गए हैं। वह यूपी में सबसे लंबे समय तक कार्यवाहक डीजीपी के रुप में तैनात रहे। विश्वकर्मा ने डीजीपी मुख्यालय पहुंच कर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया हैं। 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी आरके विश्वकर्मा कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

ये भी पढ़ें..श्रीलंका को बड़ा झटका, 44 साल बाद विश्व कप 2023 से बाहर होने का मंडराया खतरा

Related News
1 of 808

1988 बैच के ही चार अफसर डीजीपी पद की रेस में बताए जा रहे थे. इनमें विजय कुमार की सेवानिवृत्ति जनवरी 2024 में है, वहीं डीजी की रेस में एक नाम आनंद कुमार का भी था, वह अप्रैल 2024 में रिटायर होंगे। इसी बैच के अनिल कुमार अग्रवाल जो कि फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं, वह अप्रैल और डॉ राजकुमार विश्वकर्मा (RK  Vishwakarma) मई 2023 में रिटायर होने वाले हैं, फ़िलहाल विश्वकर्मा को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। वह 31 मई तक डीजीपी रहेंगे।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...