लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में भूकंप के झटके, डर से घर के बाहर निकले लोग

0 137

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के कई जिलों में आज मंगलवार (24 जनवरी) को भकंप के झटके महसूस किए गए हैं. यूपी के लखनऊ, अमरोहा रामनगर में भूकंप के झटके रहे, इसके साथ ही उत्तराखंड के कई जिलों में भी धरती हिली. चमोली में भूकंप के झटके महसूस किए गए, लोग घरों से बाहर निकले. इसके साथ ही एसएसपी ऑफिस से भी पुलिसकर्मी बाहर आ गए.

ये भी पढ़ें..मिसाल: 23 साल के बेटे ने तोड़ी बंदिशे, विधवा मां की कराई दूसरी शादी, भावुक कर देगी दोनों की कहानी

चंपावत जिले के लगभग सभी क्षेत्रों में भूकंप तेज झटके 2: 30 पर महसूस हुए. इसके साथ ही जोशीमठ व धारचूला में धरती हिली. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) की रिपोर्ट के अनुसार नेपाल भूकंप का केंद्र था और जो दोपहर 2:28 पर आया. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई.

Earthqake

2 बजकर 28 मिनट पर महशूस किए गए भूकंप के झटके

Related News
1 of 1,969

इसके साथ ही दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में भी आज मंगलवार दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का समय दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर था. इसकी तीव्रता 5.8 थी और भूकंप का केंद्र नेपाल में जमीन के 10 किमी अंदर बताया जा रहा है.

जो नेपाल के जुमला जिले के उत्तर-पश्चिम में लगभग 63 किमी, राजधानी काठमांडू से 300 किमी से अधिक की दूरी पर था. फिलहाल किसी तरह के नुकसान की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि घरों में छत पर लगे पंखे हिलने लगे और लोग अपने घरों से डर के चलते बाहर निकल आए.

इससे पहले पिछले साल 2022 में नवंबर के महीने में दिल्ली, एनसीआर और कुछ अन्य उत्तरी राज्यों में उत्तराखंड में जोशीमठ से 212 किमी दक्षिण-पूर्व में नेपाल में 5.4 तीव्रता का भूकंप आया था. इसके बाद भी इस क्षेत्र में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...